Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2023

नमस्‍कार दोस्‍तो dsparticle मे आपका स्‍वागत है आप ने meesho App के बारे मे सुना होगा बहुत ही कम समय मे meesho app ने भारतीय मार्केट मे अपनी जगह बना ली है आज इस लेख meesho app से पैसे कैसे कमाए की पुरी जानकारी देने वाले है।

आज के समय मे हर कोई ऑनलाइन समान खरीदना पंसद करता है क्‍योकि वहा पर बहुत ज्‍यादा मात्रा मे बहुत सारी वेराईटी देखने को मिलती है जहा  आपको काफी अच्छे दामों में बेहतर प्रोडक्ट अवेलेबल करवाता है। अगर आप Meesho app मे अकाउंट बनाकर इनके प्रोडक्ट को सेल करवाते हैं। तो आपको इसका कमीशन मिलता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ऑनलाइन स्टोर में amazon और flipkart जैसी बड़ी कंपनियां काफी लोकप्रिय है जो प्रोडक्ट को सेल करके काफी पैसे कमा रही हैं।

हमारे देश में ई-कॉमर्स एप्प बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गया है और इसी वजह से ऐमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट के अलावा दूसरे प्लेटफार्म के माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं।

Meesho App क्‍या है ( What is Meesho App )

Meesho App एक आनलाइन ई कामर्स एप्‍प है इस एप्‍प पर छोटी बड़ी लगभग सभी प्रकार की कंपनीया व दुकानदार अपने प्रोडक्‍ट को लिस्‍ट करते है वो भी काफी किफायती दामो पर इस एप्‍प की मदद से आप उन प्रोडक्‍ट को खरीद सकते है दुसरे शब्दों में कहें तो यह Amazon और Flipkart के जैसा ही एक E-commerce Platform है जिसमे आप किसी भी लिस्टेड प्रोडक्ट को ऑनलाइन  खरीद सकते हैं Meesho app में आपको सस्ते दामों में अच्छे प्रोडक्ट मिल जाते हैं क्योकि इसमें सभी चीजें होलसेल रेट में बिकती हैं।

इतना ही नहीं, इसके अलावा यह एक डिजिटल मार्केटिंग एप्‍प भी है जिससे आप ऑनलाइन बिजनेस कर सकते हैं और वह भी बिना किसी पैसे के। इसमे आप अपने प्रोड़क्‍ट को भी लिस्‍ट कर सकते है।

Meesho App से पैसे कैसे कमाए जा सकते है।

आज के समय मे हर कोई Whatsapp facebook Instagram जैसी  सोशल साइट पर अपना अकाउंट बनाते है जहा आप को बहुत सारा ट्राफिक मिल जायेगा क्‍यु ना इसी का उपयोग करके अच्‍छे पैसे कमाए जाये।

सबसे पहले आप को meesho app पर अपना अकांउट बनाना होगा उसके बाद आप को वहा कुछ प्रोडक्‍ट को सिलेक्‍ट करना होगा जो आप के दोस्‍तो और फेमिली को पंसद आ सके और वह प्रोडक्‍ट वह लेना चाह रहे हो उनको उस प्रोडक्‍ट की लिंक भेजना है और साथ ही साथ उस लिंक को अपनी सोशल साइटस पर शेयर करना है।

अगर कोई आप की दी गई लिंक से प्रोडक्‍ट को खरीदता है तो उसका अच्‍छा खासा कमीशन आप को मिलेगा।

Meesho App डाउनलोड कैसे करे।

सबसे पहले आप को google play store जाना है प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में meesho app लिखना है  install पर क्लिक करना है।

डाउनलोड meesho app

Messho App पर रजिस्‍टर कैसे करे।

आप को meesho app open करना है उसके बाद अपना 10 अंक का मोबाइल नम्‍बर डालना है।

उसके बाद आपके नम्‍बर पर ओटीपी आयेगा उसको डालना है कभी कभी OTP अपने आप ही डल जाता है आपका अकांउट बन जायेगा।

Meesho app से पैसे कैसे कमाये।

आजकल फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर काफी लोग एक्टिव हैं। अगर इन साइटों पर आपके अच्छे दोस्त हैं, तो आप मीशो मोबाइल ऐप से प्रति माह 20000-30,000 रुपये कमा सकते हैं।

 आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन यह सच है क्योंकि मीशो एप्लिकेशन का कॉन्सेप्ट अन्य ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से अलग है।

इसके बाद आप Meesho एप में बिकने वाले सभी प्रोडक्ट को आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में शेयर कर सकते हैं और आपके मीशो एप के लिंक से जितने भी ज्यादा डाउनलोड आएंगे आपको मीशो एप के द्वारा उतना ही ज्यादा कमीशन दिया जाएगा और यह पूरी तरीके से सुरक्षित है।

आप अगर मीशो एप से पैसे कमाना चाहते हैं तो यह पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका होने वाला है क्योंकि इसमें बिकने वाले प्रोडक्ट को आपको किसी के घर घर  जाकर बेचना नहीं होता है आपको इसके प्रोडक्ट को बेचने के लिए इसके लिंक को शेयर करना होगा।

यदि कोई आप के द्वारा भेजी गई लिंक से कोई प्रोडक्‍ट खरीदता है तो आप को अच्‍छा खासा कमीशन मिलेगा।

आप को अपनी प्रोड़क्‍ट लिंक को ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करना है। ताकि कोई  पर्सन उस लिंक पर क्लिक करें। 

Meesho एप को रेफर करके पैसे कमाए

अगर आप मीशो एप को शेयर करते है और कोई आपकी शेयर की गई लिंक द्वारा एप को डाउनलोड़ करता है और अकांउट बनाता है तो आपको उसका रेफर कमीशन प्राप्‍त होगा।

मीशो एप का रेफर कमीशन समय – समय पर बदलता रहता है अभी के समय मे मीशो द्वारा 1 रेफर पर 350 रूपये कमीशन दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़े

Instagram से पैसे कैसे कमाए 2023 के नए तरीके

FAQs

Q. meesho एप क्‍या है

meesho एक ऑनलाइन रिसेलिग एप है। जिसमे आप को कई तरह के प्रोड़क्‍ट देखने को मिलेगे। 

Q. meesho एप का हेड ऑफिस कहाॅ है

मीशो एप का हेड़ ऑफिस बेंगलुरु मे स्थित है।

Q. क्‍या meesho एप सुरक्षित है

जी हाँ ये पूरी तरह से एक सुरक्षित एप्प है। अगर आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो मीशो आपके लिये एक बेहतर विकल्प है। 

मैं दीपक सिंह पटेल dsparticle.com का लेखक और संस्थापक हूं। मुझे Blogging में कई सालो का अनुभव और इंटरनेट से जानकारी निकालने की अच्छी जानकारी है।

Leave a Comment